आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

22.9.09

नोट दोगुने करने का झांसा देकर युवक से पचास हजार ठगे

जींद(हरयाणा) : गांव गांगोली में चमत्कार से नोट दोगुने करने का झांसा देकर एक युवक से पचास हजार रुपये ठगने का मामला प्रकाश में आया है। पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने पीडि़त युवक की शिकायत पर जादूई ति का दावा करने वाले व्यति तथा एक अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी तथा जान से मारने की धमकी का मामला दर्ज किया है।
गांव काबड़ी (पानीपत) निवासी संदीप कुञ्मार ने पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव के ही रोहताश का गांव गांगोली निवासी धर्मबीर के पास आना जाना था। रोहताश ने उसे बताया कि धर्मबीर में देवीय शタति है। वह अपनी देवीय शタति के आधार पर किसी की भी किस्मत को चमका सकता है। रोहताश के साथ वह धर्मबीर से मिलने गांव गांगोली आ गया। धर्मबीर ने उसे आश्वासन दिया कि वह अपनी देवीय शタति से उसकी आर्थिक दशा को सुधारकर सुविधा संपन्न बना देगा।
इसी झांसे में आकर नौ सितंबर को पचास हजार रुपये लेकर वह रोहताश के साथ धर्मबीर के पास गांव गांगोली पहुंचा। धर्मबीर ने काले लिफाफे में पचास हजार रुपये की राशि रखकर कुछ मंत्रोच्चारण किया। कुछ समय के पश्चात उसे काले रंग का लिफाफा थमा कर घर पहुंचकर दो दिन बाद खोलने को कहा। धर्मबीर ने उसे बताया कि उसकी राशि दोगुनी हो जाएगी। जब उसने बताये समयानुसार लिफाफा खोला तो उसमें कागजों के सिवाए कुछ नहीं था। जब उसने धर्मबीर तथा रोहताश से पैसे वापस मांगे तो उन्होंने लौटाने से मना कर दिया और साथ ही जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने धर्मबीर तथा रोहताश के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरूं कर दी है।

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें