आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

23.6.10

सरपंच की हत्या से जल उठा बहादुरगढ़

बहादुरगढ़: नया गांव के नवनिर्वाचित सरपंच राकेश उर्फ काला की मंगलवार की सुबह हमलावरों ने निजी अस्पताल के अंदर गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। सरपंच बीती सांय तबीयत बिगड़ने के बाद यहां दाखिल हुए थे। घटना से गुस्साएं ग्रामीणों ने पहले अस्पताल में तोड़फोड़ की फिर बाद में राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। बाद में गुस्सा और भड़का तो अनेक वाहनों में तोड़फोड़ की गई। हरियाणा रोडवेज की एक बस को आग के हवाले कर दिया गया। बहादुरगढ़ के अलावा रोहतक-झज्जारसे भारी पुलिस बल ने पहुंचकर स्थिति को संभाला। पुलिस महानिरीक्षक वी. कामराजा भी स्थिति का जायजा लेने पहुंचे। उन्होंने दोषियों को शीघ्र पकड़ने और सख्त कार्रवाई की बात कही।
दस दिन पहले संपन्न हुए पंचायती चुनाव में नया गांव में सरपंच चुने गए राकेश उर्फ काला की बीती सांय तबीयत खराब होने के बाद उन्हे शहर के दिल्ली अस्पताल में दाखिल कराया गया था। वे अस्पताल के डीलक्स रूम नम्बर 2 में भर्ती थे। सुबह 11 बजे के आसपास जब सरपंच अकेले थे उसी समय बदमाश अंदर दाखिल हुए और उन्हे गोलियों से भूनकर कर मौत के घाट उतार दिया। गोलियों की आवाज के बाद हमलावर जब भागे तब अस्पताल के स्टाफ को पता लगा। बाद में सूचना मिलने के बाद मृतक सरपंच के परिजन व अन्य ग्रामीण भी पहुंच गए। अस्पताल में हत्या की इस वारदात से ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया। आक्रोशित भीड़ ने राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया और अस्पताल के अंदर तोड़फोड़ शुरू कर दी। वहां मौजूद पुलिस बल ने किसी तरह भीड़ को काबू किया। बाद में गांव के लोगों ने जाम खोल दिया और सभी गांव का रुख किए। स्थानीय लोगों के गुस्से को देख पुलिस ने गांव में पहुंचकर स्थिति को संभाला। पुलिस जब कार्रवाई में जुटी हुई थी। तभी घंटे भर बाद गांव के लोग फिर से वाहनों में सवार होकर अस्पताल के बाहर पहुंच गए। इस बार ग्रामीणों का गुस्सा और भी ज्यादा भड़का हुआ था। पहले तो राजमार्ग को जाम किया गया उसके बाद सड़क पर लगी कतार में खड़े वाहनों पर लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। लगभग दर्जन भर वाहनों में तोड़फोड़ की गई। इसके बाद हरियाणा रोडवेज की एक बस को आग के हवाले कर दिया गया। अग्निशमन दस्ता के पहुंचने से पहले बस जल चुकी थी। स्थिति काबू होती न देख झज्जार व रोहतक से भी पुलिस बल बुलाया गया। घटना सुबह हुई थी और शाम तक पुलिस बल के पहुंचने का दौर जारी था। आक्रोशित ग्रामीण जब एक के बाद एक वाहनों में तोड़फोड़ कर रहे थे तो भगदड़ मच गई। सभी आसपास की दुकानें बंद हो गई। यहां तक कि थाना सदर के दरवाजे पर भी पुलिसकर्मियों ने डर के मारे ताला लगा लिया। कई वाहनों पर गुस्सा निकालने के बाद ग्रामीण सड़क पर जाम लगाकर बैठ गए। इसी बीच रोहतक से पुलिस महानिरीक्षक वी. कामराजा भी पहुंचे। उन्होंने पूरी स्थिति का जायजा लिया और परिजनों व ग्रामीणों को दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा।
पुलिस उप अधीक्षक महाबीर सिंह दलबल के साथ पहुंचे तो उन्होंने सबसे पहले अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिग खंगाली। कैमरे की फुटेज में पुलिस को हमलावरों के बारे में पता चल गया। मृतक सरपंच राकेश के परिजनों से कैमरे में कैद हुए हमलावरों की पहचान कराई गई। पुलिस के मुताबिक फुटेज में 11 बजकर 6 मिनट पर चार हमलावर अंदर दाखिल होते साफ दिख रहे है। इनमें से बाद में तीन ने अपने-अपने हथियार भी निकाले। उसके बाद सरपंच पर दनादन गोलियां बरसाकर हमलावर भाग निकले।
आईजी के आश्वासन पर खोला जाम
पुलिस महा निरीक्षक वी. कामराजा ने मौके पर पहुंचकर जब स्थिति का जायजा लिया और पीड़ितों को आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया तब जाकर ग्रामीणों का गुस्सा शांत पड़ा और करीब 4 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग का जाम खोल दिया गया। उधर, पुलिस ने हमलावरों की पहचान के बाद कई टीमें उनकी गिरफ्तारी के लिए गठित करके भेज दी है।

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें