आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

6.10.09

छात्रों ने जाम लगाया

नरवाना (हरियाणा)

गांव सच्चाखेड़ा बस अड्‌डे पर बसें न रूकने से क्षुध छात्रों ने मंगलवार को सुबह हिसारचंडीगढ़ एनएचपैंसठ पर अवरोधक डालकर जाम लगा दिया। जाम लगने की सूचना पाकर सदर थाना प्रभारी दलबल सहित मौके पर पहुंच गए और गांव के सरपंच के सहयोग से बस अड्‌डे पर बसों के ठहराव का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। लगभग एक घंटे लगे जाम के कारण यात्रियों तथा वाहन चालकों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।
मंगलवार सुबह गांव सच्चाखेड़ा के अनेक छात्र शिक्षण संस्थानों में जाने के लिए अपने गांव के बस अड्‌डे पर पहुंचें। लेकिन काफी देर तक गांव के बस अड्‌डे पर बस चालकों ने एक भी बस को नहीं रोका। बस न रोकने के कारण सभी छात्र को शिक्षण संस्थानों में पहुंचने के लिए देरी होने लगी। इसी को लेकर छात्रों ने पहले रोड़ के बीच में खड़े होकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।
इसके बाद छात्रों ने हिसारचंडीगढ़ एनएचपैंसठ पर अवरोधक डालकर रोड़ पर जाम लगा दिया। छात्रों ने बताया कि वे सुबह से बस स्टेंड पर खड़े हुए लेकिन एक भी बस बस स्टेंड पर नहीं रूकी। जिससे उनको शिक्षण संस्थानों में देरी हो रही है। छात्रों ने बताया कि हर रोज बस चालकों द्वारा इस प्रकार की मनमर्जी की जा रही है। समस्या के बारे में प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन प्रशासन ने आज तक बसों का ठहराव निश्चित नहीं किया गया है। जाम की सूचना मिलते ही सदर थाना प्रभारी दलबल सहित मौके पर पहुंच गए। उन्होंने छात्रों को आश्वासन दिया कि बुधवार से गांव सच्चाखेड़ा बस अड्‌डे पर बसों का ठहराव सुनिश्चित कर दिया जाएगा। जिस पर छात्र जाम खोलने को राजी हो गए। जाम लगाने से वाहनों की लंबीलंबी कतारें लग गई। जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें