आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

9.9.09

मोहब्बत की सजा मौत, जालिम बना ज़माना

रोहतक( हरियाणा ) : एक बार फिर हरियाणा के एक गांव में मोहब्बत का कत्ल हुआ है। झूठी शान के चक्कर में रोहतक के एक गांव में भाई और मामा ने मिलकर एक युवति को प्यार की सज़ा मौत के रूप में दे दी है। मोहब्बत और रिश्तों का गला घोंटने वालों की करतूत कानून से छिपी नहीं रही और अब गुनहगार हवालात की हवा खा रहे हैं।
12वीं कक्षा में पढ़ने वाली 19 साल की छात्रा गुड्डी को प्यार करने की सजा मिली है। हरियाणा के रोहतक जिले के करौंथा गांव में गुड्डी की मौत का राज़ अब किसी से नहीं छिपा है। पुलिस का दावा है कि उसके सगे भाई और मामा ही गुड्डी का कातिल है।
दरअसल गुड्डी ने प्यार करने का गुनाह किया था। पुलिस ने हत्या की खबर मिलने के बाद इससे जुड़े तमाम सुराग जमा कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गुड्डी भिवानी के पास के तालू गांव की रहने वाली थी। वह गांव के पास के ही एक लड़के से प्यार करती थी।
घरवालों के विरोध के डर से बीते 13 मई को वो उस लड़के साथ गांव छोड़कर चली गई थी। इसके बाद वही हुआ जिसका डर था। पकड़े जाने के बाद गुड्डी के घरवालों ने पहरेदारी शुरू कर दी और ननिहाल करौंथा गांव भेज दिया। इस दौरान गुड्डी के प्रेम को इज्जत के खिलाफ मानने वाले घर वालों ने एक खतरनाक साजिश रच डाली। गुड्डी के भाई प्रवीण ने अपने दो चचेरे भाई सतीश, संजय और मामा रणधीर सिंह के साथ मिलकर कपड़े से उसका गला घोंट डाला। इसके बाद रात के अंधेरे में ही शव को जला दिया। झूठी इज्जत की खातिर रिश्तों के कत्ल का ये मामला नया नहीं है। खासकर हरियाणा झूठी शान की ऐसी कहानियों से पटा पड़ा है।
आख़िर कब तक यह झूठी शान प्यार करने वालों को लीलती रहेगी ???

1 टिप्पणियाँ:

bahut marmik hai |

एक टिप्पणी भेजें