आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

11.11.11

जमीन बेचने के विरोध में संघ कार्यकर्ता करेंगे विरोध प्रदर्शन

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा जमीन बेचने का मामला
मिडिया में खबर आने के बाद संघ के प्रांतीय कार्यकर्ताओं में मचा हड़कंप
हरियाणा प्रांत के सफीदों कस्बे में राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ द्वारा गुपचुप तरीके से संघ की खाली जमीन को कथित
तौर पर बोली करवाकर बेचने के मामलें ने शुक्रवार को अचानक उस वक्त मोड़ ले लिया, जब कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की और संघ के कुछ कार्यकर्ताओं ने इस मामले को अदालत में चुनौती देने की बात कही। वहीं क्षेत्र के संघ कार्यकर्ताओं की नाराजगी और मीडिया के हस्तक्षेप के बाद राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के प्रांतीय वरिष्ठ कार्यकर्ताओं में भी हड़कंप मच गया है। जिसके चलते संघ के प्रांतीय स्तर के एक कार्यकर्ता द्वारा आननफानन में बुलाई गई बैठक का स्थानीय कार्यकर्ताओं ने बहिस्कार कर दिया। करोड़ों की जमीन को लेकर संघ के कार्यकर्ताओं में मची उथलपुथल के चलते अब इस मामले पर आग भड़कने लगी है। कुछ कार्यकर्ता जमीन बेचने के विरोध में प्रदर्शन का मन भी बना रहे है। गौरतलब है पिछले कुछ दिनों से राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ सफीदों की खाली जमीन के बेचने को लेकर कार्यकर्ता में आपसी तनातनी चल रही थी। आपसी नाराजगी के बावजुद भी संघ के आला पदाधिकारियों ने मनमानी करते हुए नहर पुल के पास पड़ी गोबिन्द शाखा की जमीन को असंवैधानिक रूप बेच दिया गया। पाठकों की जानकारी के लिए यहां बताना जरूरी है कि यह जमीन 1962 में शहर के ही नरसिंह दास ने तीन कनाल आठ मरले जमीन राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ सफीदों मण्डी को दान दी थी। राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के प्रांतीय वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से नाराज क्षेत्रिय कार्यकर्ता अब सामने आने लगे है। अपनी नाराजगी जताते हुए संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ता शेर सिंह बावलियाँ ने कहा कि संघ के प्रांतीय वरिष्ठ कार्यकर्ता व क्षेत्रिय कार्यकर्ता की किसी भी तरह से मनमानी नहीं चलने दी जाएगी। इस मामलें में उन्हें सड़कों पर भी उतरना पड़े तो संघ के साथी तैयार है। उन्होंने कहा कि इस मामलें की जांच करवाई जाए और दोषिओं के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जाए।

क्या कहते है कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ?
कांग्रेस के जिलाध्यक्ष जसबीर देशवाल ने इस जमीन की के मामलें में संघ पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी भी दान की गई जमीन को बेचना ही गलत है और इस जमीन को इस प्रकार गुपचुप तरीके से बेचा जाना ही संघ की मंशा पर स्वालिया निशान लगाता है। जो आर.एस.एस. पानी पीपीकर काग्रेंस को भ्रष्टाचारी कहती है वहीं इस जमीने के मामले में अपने गिरव्बान में झांके। उन्होंने कहा कि हिंदूत्व का राग अलापने वाले संघी सबसे बड़े भ्रष्टाचारी है इस बात की पुष्टी इस जमीन की गुपचुप तरीके से बोली करवाने की प्रक्रिया से सामने आ चुकी है। उन्होंने कहा कि इस जमीन की खरीदफरोチत में करोड़ो के घोटाले की बू आ रही है, इसलिए इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

अखबार की सुर्खियां बनते ही प्रोपट्री बाजार में मचा हंगामा
राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ सफीदों मण्डी की खाली जमीन को बेचने की खबर अखबार की सुर्खियों में आते ही प्रोपट्री बजार में हगामा मच गया। इस जमीन पर गिद्ध की नजर रखने वाले प्रोपटी डीलरों ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि यह जमीन शहर के मुख्य स्थान पर स्थित है। जिसकी कीमत केवल मात्र 8 करोड़ 21 लाख रूपये नहीं, बल्कि लगभग 30 करोड़ रूपये तक हो सकती है। उन्होंने बताया कि रेलवे रोड़ व जींद रोड़ के साथ लगी इस जमीन पर 20 से 30 गज की दुकान के भाव लगभग 60 से 70 लाख रूपये आंकी जा रही है और इस जमीन में लगभग 35 से 40 दुकानें आसानी से बनाई जा सकती है। इस हिसाब से देखा जाए तो संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं द्वारा गुपचुप तरीके से जमीन को बेचना संदेह के घेरें में आता है।

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें