आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

19.4.10

भारत विकास परिषद सफीदों का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

सफीदों (हरियाणा) : भारत विकास परिषद सफीदों का दायित्व एवं शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ। समारोह में मुख्यातिथि एसडीएम सत्यवान इंदौरा व विशिष्ट अतिथि पीडीएम कालेज के निदेशक एडवोकेट प्रीतपाल सिंह रहे। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता भाविप की राष्ट्रीय संस्कार प्रमुख प्रो. अविनाश शर्मा ने की। कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्ज्वलित एवं वंदे मातरम गीत से की गई। कार्यक्रम अध्यक्षा प्रो. अविनाश शर्मा ने भाविप के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अश्वनी सैनी, सचिव विजेंद्र चहल, कोषध्यक्ष डा. नरेश शर्मा व उनकी टीम के सदस्यों दलबीर मलिक, राजकुमार चहल, अमरपाल राणा, विशाल धमीजा व दलजीत वर्मा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। दायित्व ग्रहण से पूर्व निवर्तमान सचिव नरेश बवेजा ने अपने कार्यकाल में किए गए कार्यों की वार्षिक रिपोर्ट पेश की। वहीं निवर्तमान अध्यक्ष अरूण गौतम ने नवनियुत अध्यक्ष अश्र्वनी सैनी को अपना कार्यभार सौंप दिया। मुख्यातिथि एस.डी.एम. सत्यवान इंदौरा ने नवनियुत कार्यकारिणी को अपने बधाई संदेश में कहा कि भाविप आज पूरे भारत में फैली वो प्रमुख सामाजिक संस्था है जो व्यतित्व निर्माण व सामाजिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य कर रही है। चाहे पर्यावरण एवं जल संरक्षण का मामला हो या फिर जरूरतमंद लोगों को नेत्र व कृत्रिम अंग देने का मामला हो भाविप हर कार्य में दो कदम आगे रहती है। राष्ट्रवाद एवं भारतीय संस्कृति पर आधारित पर राष्ट्रीय समूहगान प्रतियोगिता तथा भारत जानों प्रतियोगिता के माध्यम से युवा पीढ़ी में संस्कार की अलख जगाना बेहद प्रशंसनीय है। उन्होंने नवनियुक्त कार्यकारिणी से उमीद जताई की वे अपने कार्यकाल के दौरान सफीदों में समाज सेवा में नई बुलंदियों को छुएंगे। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि पीडीएम कालेज के निदेशक एडवोकेट प्रीतपाल सिंह व कार्यक्रम अध्यक्षा प्रो. अविनाश शर्मा ने भी अपने विचार रखते हुए लोगों को भारतीय संस्कृति को संजोने की प्रेरणा दी। नवनियुत अध्यक्ष अश्र्वनी सैनी ने अपने संबोधन में कहा कि वे सभी सदस्यों के शुक्रगुजार है, जिन्होंने मुझे सर्वसमति से अध्यक्ष चुना। वे सभी साथियों की उमीदों पर खरा उतरेंगे तथा अपने कार्यकाल के दौरान अधिक से अधिक सामाजिक कार्य करेंगे। कार्यक्रम में अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर समानित किया गया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के साथ हुआ।

1 टिप्पणियाँ:

अश्वनी जी:
भारत विकास परिषद्, सफीदों के अध्यक्स पद पर मनोनीत किये जाने पर हार्दिक बधाई. आशा है परिषद् आपके नेत्रित्व में समाज निर्माण का कार्य बखूबी निभाएगा.

एक टिप्पणी भेजें