आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

25.10.09

कैंटर से सोलह भैंसों को मुक्त कराया, तीन गिरतार

जींद (हरियाणा)
गढ़ी थाना पुलिस ने गांव पीपलथा के निकट शनिवार रात को पंजाब से उार प्रदेश स्थित बूचड़खाने ले जाए जा रहे भैंसों से भरे एक कैंटर से १६ भैंसों को मुक्त कराया है। पुलिस ने कैंटर सवार तीन लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरतार किया है। उधर, गांव मुआना के निकट पशु तस्कर पशुओं से भरे ट्रक को छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने ट्रक से १८ पशुओं को मुक्त कराया है।
गढ़ी थाना पुलिस शनिवार रात को गांव पीपलथा के निकट नाका लगाए हुए थी। उसी समय पंजाब की तरफ से एक कैंटर आता दिखाई दिया। नाके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने इशारा कर कैंटर को रूकवा लिया। कैंटर की तलाशी लिए जाने पर उसमें १६ भैंसों को ठूंसठूंस कर भरा हुआ था। जिसके कारण अधिकांश भैंसों की दशा दयनीय हो चुकी थी। पुलिस पूछताछ में कैंटर सवार लोगों की पहचान गांव पिसोल (उार प्रदेश) निवासी दीपा, मुजफरनगर (उार प्रदेश) निवासी इजहार, अंताज के रूप में हुई। पुलिस ने कैंटर को कजे में ले तीनों लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। उधर, गांव मुआना के निकट शनिवार रात को ग्रामीणों ने पशुओं से भरे एक ट्रक को काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया। ग्रामीणों द्वारा नाकेबंदी की सूचना पाकर ट्रक सवार पशु तस्कर ट्रक को छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने ट्रक से बारह भैंस, एक भैंसा, एक बछड़ी तथा दो कटड़ों को मुक्त कराया है।

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें