आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

19.10.09

अवैध वाहन लगा रहे है-राजस्व चूना

डबवाली(प्रैसवार्ता) सिरसा-डबवाली राष्ट्रीय मार्ग न:10 पर अवैध वाहनों की बढती संख्या से राज्य के राजस्व विभाग को प्रतिमाह लाखों रूपयों की क्षति हो रही है और इसके साथ ही यात्रियों के लिए जानलेवा साबित हो रहे अवैध वाहनों पर लगाम कसने में परिवहन पुलिस का यातायात विभाग असफ ल है, जिसके चलते अवैध संचालकों की पौ-बारह हो रही है। ऐसे अवैध वाहन न तो रोड टैक्स अदा करते है और न ही परमिट टैक्स। ''प्रैसवार्ता'' द्वारा एकत्रित की गई जानकारी मुताबिक जिला सिरसा में तीन दर्जन से ज्यादा वाहन रोजाना सवारियां ढोते है। अवैध वाहनों के कारण राज्य परिवहन निगम को क्षति उठानी पडती है, वहीं उसका खमियाजा बस परिचालकों को भुगतना पडता है, क्योंकि बुकिंग कम होने पर उनकी वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट खराब का भय बना रहता है। राज्य परिवहन में चालकों के कई पद रिक्त होने के कारण बस सेवा बाधित हुई है, जिसका अवैध वाहन भरपूर फायदा उठाते है और यात्री भी राज्य परिवहन की लचर सेवा की बजाय अवैध वाहनों को प्राथमिकता देने में लगे है।

1 टिप्पणियाँ:

अवैध वाहन वाले पैसा तो जेब से लगा ही रहें हैं, लेकिन वह पैसा सरकारी खजाने में न जाकर सरकारी अफसरों व् नेतायों की जेब में जाता है. दुसरे शब्दों में इसे भ्रस्ताचार कहते हैं. सरकार को क्या यह बात पता नहीं!

एक टिप्पणी भेजें