आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

11.1.10

भूपेंद्र सिंह हुड्डा को खुली बहस की चुनोती दी चौटाला ने

चंडीगढ। ऐलनाबाद से इनेलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला ने मुख्यमंत्री के ऐलनाबाद के विकास के दावों को एक दम खोखला बताते हुए कहा कि हुड्डा सरकार में ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में रहने वाले लोगों को साथ लगते राजस्थान से पीने के लिए पानी खरीद कर लाना पड़ रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री विकास के झूठे दावे करके लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करने का प्रयास कर रहे हैं। इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि वे यह बात किसी द्वेष या राजनैतिक दुर्भावनाओं के कारण नहीं बल्कि इस क्षेत्र के लोगों की वास्तविक स्थिति को बयान करते हुए कह रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री के दावों को झूठा व तथ्यों से परे बताते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा को इस मामले में सार्वजनिक मंच पर खुली बहस की चुनौती दी है।
इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि मुख्यमंत्री पिछले पांच सालों में सिरसा जिले व ऐलनाबाद के विकास पर इनेलो सरकार के कार्यकाल से ज्यादा विकास किए जाने का दावा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उनके साथ सार्वजनिक मंच पर आकर बहस में यह बात साबित कर दें तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा और अगर मैं मुख्यमंत्री के दावों को पूरी तरह से झूठा साबित करने में सफल रहा तो फिर मुख्यमंत्री को तुरंत अपने पद से त्यागपत्र देकर राजनीति से सन्यास ले लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के राजस्थान सीमा से लगे हुए गांव कर्मशाना के लोग साथ लगते राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के गांव ढंढेला से पीने का पानी 400 रूपए प्रति टैंकर की दर पर खरीद कर अपनी प्यास बुझा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीने के पानी को लेकर कागदाना, गुसाईआना, खेड़ी व कुम्हारिया सहित अनेक गांवों की स्थिति आज ऐसी ही है और इन गांवों के लोगों को पीने का पानी राजस्थान से खरीद कर अपना जीवन यापन करना पड़ रहा है।
कांग्रेस पर तीखे प्रहार करते हुए इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि सरकार एक तरफ गेहूं के दामों में मात्र 20 पैसे किलो बढ़ौतरी करती है जबकि खाने वाले गरीब आदमी को आज आटा दौगुने दामों पर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि चीनी, दाल, सब्जियां, मिर्च से लेकर चायपत्ती तक खाने-पीने की हर चीज के दाम कई गुणा महंगे हो गए हैं और गरीब आदमी परिवार के साथ दो वक्त पेट भरकर खाना खाने की स्थिति में भी नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके सांसद बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा को आज ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र की याद उस समय आई जब उन्हें यह पता चल गया कि ऐलनाबाद से कांग्रेस के चुनाव हारते ही उसी दिन से कांग्रे्रस सरकार का पतन हो जाएगा और प्रदेश में फिर से इनलो की सरकार बन जाएगी।
उन्होंने कहा कि 1998 में फतेहाबाद उपचुनाव में इनेलो की जीत के साथ ही प्रदेश से बंसीलाल की सरकार का पतन हो गया था और इनेलो की सरकार बन गई थी, ठीक उसी तरह ऐलनाबाद से इनेलो की जीत होते ही हुड्डा सरकार अपने बोझ से गिर जाएगी और चौधरी ओम प्रकाश चौटाला के नेतृत्व में जननायक चौधरी देवीलाल की नीतियों पर चलने वाली सरकार सत्ता में आएगी। इनेलो नेता ने कहा कि 1999 में जब बंसीलाल की सरकार टूटने से इनेलो की सरकार बनी थी उस समय तो इनेलो के पास मात्र 21 विधायक थे जबकि अब तो हजकां विधायकों की सदस्यता रद्द होते ही इनेलो सरकार बनाने की स्थिति में है। उन्होंने कहा कि मौजूदा दलबदल कानून के तहत हजकां विधायकों की सदस्यता रद्द होना तय है और वे ज्यादा दिनों तक अब विधायक नहीं रह पाएंगे।
अभय सिंह ने आज गांव मल्लेकां, केसूपुरा, कोटली, कुत्ताबढ़, रत्ताखेड़ा, हमायुखेड़ा, शेखूखेड़ा, कृपालपट्टी और मौजूखेड़ा में भी जनसम्पर्क अभियान करके लोगों से इनेलो को भारी बहुमत से विजयी बनाने की अपील की। इन जनसभाओं को कालांवाली के विधायक चरणजीत सिंह, रानियां के विधायक कृष्ण कम्बोज, पूर्वकृषि मंत्री जसविंद्र सिंह संधू, टोहाना के पूर्व विधायक निशान सिंह, इंद्री के पूर्व विधायक राकेश कम्बोज, रादौर के पूर्व विधायक ईश्वर पलाका, इनेलो के राष्ट्रीय सचिव बृृजशर्मा, महिला नेत्री सीमा गेहबीपुर, फतेहबाद जिला परिषद की पूर्व सदस्या सुमन सिवाच सहित अनेक इनेलो नेताओं ने संबोधित किया। इन जनसभाओं में कांग्रेस और हजकां के कई लोगों ने इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। इससे पहले गांव कर्मशाना में अभय सिंह की जनसभा में कांग्रेस नेता गौरी शंकर कसवां ने अपने सैंकड़ों समर्थकों सहित कांगेस छोड़कर इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। इस प्रकार सतनाम सिंह, बिंद्रराम, बीराराम और अमरीक सिंह ने भी कांग्रेस को अलविदा कहकर इनेलो का दामन थामने की घोषणा की। अभय सिंह ने इन सभी का पार्टी में शामिल होने का स्वागत किया और पूरा मान सम्मान देने का भरोसा दिलाया।

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें