आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

18.10.09

जिस समाज के बच्चे शिक्षित होंगे, वही समाज तरकी करेगाः रामप्रकाश

जीन्द(हरियाणा) : जिले भर में विश्वकर्मा दिवस रविवार को हर्षेल्लास के साथ मनाया गया। इस मौकें पर विभिन्न स्थानों पर शोभा यात्रा तथा भंडारों का आयोजन किया गया। नरवाना स्थित श्री विश्वकर्मा मंदिर में प्रबंधक कमेटी के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद डॉ. रामप्रकाश तथा संस्था उप प्रधान दलीप सिंह हुए।
राज्यसभा सांसद डॉ. रामप्रकाश ने कहा कि जो लोग भवनों का निर्माण करते हैं, उन्हें स्वच्छ समाज के निर्माण के लिए भी आगे आना चाहिए। जिस समाज के बच्चे शिक्षित होंगे वही समाज तरकी करेगा। उन्होंने विश्वकर्मा के दिखाए रास्ते पर चलने का आह्वान करते हुए कहा कि विश्वकर्मा को केवल हिंदू ही नहीं मुस्लमान और सिख भी अच्छी तरह मानते हैं। विश्वकर्मा ने सभी लोगों को हाथ से काम करने का हुनर दिया है। उन्होंने श्री विश्वकर्मा समाज के लोगों से सामाजिक बुराइयों से दूर रहने का आह्वान करते हुए कहा कि उन्हें कन्या भ्रूण हत्या को लेकर भी जागरूक होना चाहिए।
उप प्रधान दलीप सिंह ने कहा कि इंसान कर्मों से छोटाबड़ा बनता है। जो लोग विश्वकर्मा के जीवन से प्ररेणा लेकर काम करते हैं ऐसे लोगों के जीवन में कभी निराशा नहीं होती। उन्होंने समाज के प्रतिभावान छात्रों को पुरस्कृत किया। इससे पूर्व सुबह प्रभात फेरी निकाली गई और यज्ञ कराया गया दिन भर चले अटूट भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद चखा। इस मौके पर छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। उधर, वैष्णवी धाम, मिस्त्री मार्केट, रोहतक रोड स्थित विश्वकर्मा धर्मशाला, नरवाना रोड स्थित विश्वकर्मा धर्मशाला, अपोलो रोड, रोडवेज वर्कशॉप में भंडारे का आयोजन किया गया। सफीदों संवाददाता के अनुसार विश्वकर्मा मंदिर में विश्वकर्मा जयंती पर भंडारे का आयोजन किया गया।

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें