आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

11.10.09

सेंटर सुपरवाइजर तथा गाड़ी चालक पर गिरी चुनाव आयोग की गाज

जींद (हरियाणा) डयूटी में लापरवाही बरतने तथा सरकारी फंड का दुरूपयोग करने पर आखिरकार चुनाव आयोग की गाज उचाना कलां विधानसभा क्षेत्र के सेटर सुपरवाइजर अधिकारी पर गिर ही गई। जिला निर्वाचन अधिकारी  मोहम्मद शाइन की शिकायत पर उचाना थाना पुलिस ने सेंटर सुपरवाइजर अधिकारी तथा क्रूजर चालक के खिलाफ डयूटी में लापरवाही बरतने तथा सरकारी फंड का दुरूपयोग करने एवं जनप्रतिनिधित्व एट का मामला दर्ज किया है।
चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए नरवाना जन स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत एसडीओ श्यामलाल मेहता को उचाना कलां विधानसभा क्षेत्र का सेटर सुपरवाइजर नियुत किया गया था। आयोग की तरफ से सेटर सुपरवाइजर को क्रूजर गाड़ी हायर कर दी गई थी। सात अतूबर को चुनाव पर्यवेक्षक एसपी मिश्रा उचाना विधानसभा क्षेत्र का निरीक्षण कर रहे थे। गांव बड़ौदा बस अड्‌डे पर चुनाव पर्यवेक्षक ने आयोग द्वारा जारी प्रमाण पत्र युत एक क्रूजर गाड़ी सवारियां ढोते पकड़ा था। क्रूजर चालक से पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ था की गाड़ी उचाना विधानसभा क्षेत्र के सेटर सुपरवाइजर श्यामलाल मेहता के लिए चुनाव आयोग द्वारा हायर की गई है। लेकिन गाड़ी में सेटर सुपरवाइजर अधिकारी उनके साथ नहीं थे। चुनाव पर्यवेक्षक के आदेश पर क्रूजर गाड़ी को इपाउंड कर लिया गया था और सेंटर सुपरवाइजर अधिकारी से जवाब तलब किया था। चुनाव आयोग द्वारा हायर की गई गाड़ी का दुरूपयोग किए जाने की शिकायत मिलने पर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुत मोहम्मद शाइन ने मामले को गंभीरता से लिया। जिसके आधार पर उचाना थाना पुलिस ने सेंटर सुपरवाइजर अधिकारी श्यामलाल मेहता तथा क्रूजर चालक के खिलाफ डयूटी में लापरवाही बरतने तथा सरकारी फंड का दुरूपयोग करने एवं जनप्रतिनिधित्व एट का मामला दर्ज किया है।

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें