आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

10.10.09

आदर्श जाट महासभा के राष्ट्रीयध्यक्ष ने आत्मसमपर्ण किया

जींद (हरियाणा) गांव सिंगवाल में अढ़ाई माह पूर्व प्रेम विवाह प्रकरण के चलते बहुचर्चित वेदपाल हत्याकांड में आरोपी तथा अखिल भारतीय आदर्श जाट महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. पवनजीत भनवाला ने सदर थाना नरवाना में शनिवार को आत्मसमर्पण कर दिया। उन पर आरोप है कि उसने उन्नीस मार्च को गांव सिंगवाल में आयोजित खाप पंचायत में वेदपाल की हत्या का फरमान जारी किया था।
गांव मटौर (कैथल) निवासी वेदपाल तथा गांव सिंगवाल निवासी सोनिया ने घर से भागकर सत्रह मार्च को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में प्रेम विवाह किया था। सोनिया का घर से भाग कर पड़ोसी गांव के वेदपाल के साथ विवाह रचाना भनवाला खाप को नागवार लगा। प्रेम विवाह के विरोध में उन्नीस मार्च दो हजार नौ को गांव सिंगवाल में भनवाला खाप की पंचायत आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता खाप अध्यक्ष रामदिया तथा अखिल भारतीय आदर्श जाट महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवनजीत भनवाला ने की थी। खाप पंचायत में वेदपाल की हत्या का फरमान जारी किया गया था। बाइस जून को पंचायत चौधरियों के दबाव के चलते दोनों अलगअलग हो गए थे। उन्नीस जुलाई को वेदपाल ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अपनी पत्नी को वापस दिलाने की मांग की थी। जिस पर हाईकोर्ट ने इकीस जुलाई को सूरजभान को वारंट आफिसर नियुत कर गांव सिंगवाल भेजा था। रात को वारंट आफिसर सूरजभान, वेदपाल पुलिस बल के साथ गांव सिंगवाल पहुंचे तो ग्रामीणों ने उन पर हमला कर वेदपाल की पीटपीट कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में सोनिया के मां बाप सहित लगभग आधा दर्जन लोगों को गिरतार कर लिया था। लेकिन मृतक वेदपाल के भाई सुरेंद्र ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर उन्नीस मार्च को आयोजित खाप पंचायत में शामिल लोगों को भी जिमेदार ठहराते हुए गिरतारी की मांग की थी। जिस पर हाई कोर्ट ने खाप पंचायत में शामिल लोगों को गिरतार करने के आदेश जारी किए थे। हाईकोर्ट के आदेशों के बाद से डॉ. पवनजीत भनवाला फरार चल रहे थे।

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें