आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

5.10.09

अब महिलायें मर्दों से...


भाई यह आधुनिक युग है, मर्द और औरत की समानता का युग ! आज के इस दौर में महिलायें अपराध की दुनिया में भी मर्दों से पीछे नहीं रह गईं हैं. इन औरतों ने इंटरपोल को परेशान करके रख दिया है. जहाँ तक भारत की बात है तो इंटरपोल ने ऎसी दो दर्ज़न भारतीय "गोडमदरों" को खोजने हेतु दुनियाभर में नोटिस जारी कर रखे हैं. इनके ऊपर जालसाजी और धोखाधडी से अपहरण तक की अनेक वारदातों में ग्लोबल सर्च जारी है.
फेमिनिस्ट आन्दोलनों के संचालकों व इसके हिमायती लोगों को तो खुश ही होना चाहिए कि अब किसी भी क्षेत्र में महिलायें पुरुषों से पीछे नहीं रह गईं हैं. बच्चे को स्तनपान कराने के लिए भी अब महिलायें बाध्य नही, मेडिकल साईंस ने वें तरीके खोज लिए हैं, जिनसे अब पुरुष भी स्तनपान करवा सकते हैं. पुरुषों द्वारा बच्चे को जन्म देने बारे भी विज्ञानिक खोज कर रहे हैं. जहाँ तक विवाह की बात है तो महिला अब बाध्य नही कि पुरुष से ही विवाह करे.
क्या राय है आपकी, अगर आप पुरुष-महिला बराबरी के हिमायती हैं और अगर आप इसके समर्थक नहीं भी हैं, तब भी अपनी राय अवश्य दीजिये! धन्यवाद !!!

2 टिप्पणियाँ:

महिला अब पुरुष से आगे जाने की तयारी में है !

उलझ-पुलझ हम, उलझी दिखॆ दुनियां सारी॥
लिंगी महत्ता की जंग हर जगह हर पल जारी॥॥

एक टिप्पणी भेजें