आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

3.10.09

क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर लोगों के लाखों रूपये ठगे

जींद : उचाना मण्डी से एक ठग द्वारा क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर दर्जनों लोगों के लाखों रुपये ठगकर भागने का मामला सामने आया है। इस मामले में लोगों ने पुलिस को शिकायत कर दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार एक व्यति पिछले तीन माह से पुलिस स्टेशन से मात्र 2०० मीटर की दूरी पर यह एक किराए के मकान में रह रहा था। उसने अपनी पहचान यमुनानगर निवासी मोमन राम बताई तथा अपने आपको क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी बताया। उक्त व्यति ने काफी सूझबूझ से ऐसी चाल चली कि उसमें लोग फंसते गए। जब तक लोगों की आँख खुलती तब तक वह अपने लाखों रुपये गंवा चुके थे। 
बताया जाता है कि  उक्त व्यति ने अलीपुरा निवासी रामनारायण पुत्र गुगन राम,  सफाखेडी निवासी रामकुमार , उचाना निवासी राजा, पालवां गांव निवासी विनोद, कसहून निवासी संजू, उचाना मंडी निवासी कृष्ण और उचाना मंडी निवासी साधुराम आदि से कईं लाख रूपये ठग लिए. 
बताया जाता है कि ठगी के शिकार बने ये लोग स्पेयर पार्ट्‌स, करियाना, ज्वैलर्स, रेडीमेड, ड्राइविंग आदि कामों में लगे हुए हैं। इन लोगों ने बातचीत में बताया कि उक्त व्यक्ति तीन महीने पहले यह एक पेट्रोल पप पर खड़ा होकर लोगों से किराए के मकान हेतु बातचीत कर रहा था। क्राइम ब्रांच के अधिकारी के रूप में अपनी पहचान बताने पर आसपास के लोगों को इस पर विश्र्वास हो गया तथा सतपाल के घर पर यह किराए पर रहने लगा। इसके साथ इसका परिवार भी था, जिसमें कथित रूप से एक लडक़ा, लड़की व इसकी पत्नी शामिल थी।

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें