आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

20.10.09

22 साल के युवा ने 60 साल की विधवा से की शादी

सीतापुर। उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक 22 साल के युवक ने 60 साल की बुजुर्ग महिला से शादी करके यह साबित कर दिया है कि प्यार में उम्र कोई बंधन नहीं होता। घटना जिले के सकरन गांव की है, जहां सोमवार शाम को महावीर कुमार ने गांव की ही 60 वर्षीय विधवा जानकी से ग्रामीणों के सामने शादी करके सबको चौंका दिया। ग्रामीण शिव बहादुर ने बताया कि महावीर ने जानकी को गांव के पास के मंदिर में ले जाकर सबके सामने शादी की। दोनों ने एक दूसरे के गले में जयमाल डाली और फिर महावीर ने अपनी हथेली काटकर खून से जानकी की मांग भरी।
बहादुर के मुताबिक जानकी के पति की तीन साल पहले मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद उसके 4 बेटे उससे जबरन मजदूरी करवाते थे। कुछ समय पहले महावीर उसके संपर्क में आया। धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे से अपनी परेशानियां बांटने लगे। महावीर आर्थिक रूप से उसकी मदद भी करने लगा। ग्रामीण चितरंजन ने बताया कि सोमवार शाम को जब जानकी के बेटे उसे घर से निकाल रहे थे तभी महावीर उसकी मदद के लिए वहां पहुंचा और सार्वजनिक रूप से जानकी से शादी करने का ऐलान कर दिया। विवाह के बाद दोनों के परिजन उन्हें धमका रहे हैं, जिसे देखते हुए उन्होंने पुलिस से मदद मांगी है। स्थानीय थाना-प्रभारी इश्तियाक अहमद ने मंगलवार को कहा कि उनके विवाह को कानूनी रूप से कोई चुनौती नहीं दे सकता। पुलिस की तरफ से उन्हें पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। अहमद ने कहा कि फिलहाल महावीर जानकी को लेकर अपने एक मित्र के यहां रह रहा है।

2 टिप्पणियाँ:

कमाल हो गया
धमाल हो गया
हम समझे पेंट
रुमाल हो गया

बहुत बढिया समाचार, बधाई

अनूठा और साहस भरा प्रयास।

एक टिप्पणी भेजें