आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

26.9.09

बहादरपुर में अज्ञात कारणों से हजारों मछलियाँ मरी

सफीदों (हरियाणा)

गांव बहादरपुर में अज्ञात कारणों के चलते तालाब में हजारों की तादाद में अचानक मछलियाँ मरने से ग्रामीण सकते में है। बड़ी संख्या में मछलियों के तालाब में मरने से ग्रामीणों को पशुओं के बीमार होने की आशंका सताने लगी है। इसके अलावा ग्रामीणों के समक्ष पशुओं के पीने के पानी की भी समस्या खड़ी हो गई है।
गांव बहादुरपुर स्थित पंचायती तालाब में पिछले एक पखवाड़े से अज्ञात कारणों के चलते लगातार मछलियां मर रही हैं। अब नौबत यहां तक पहुंची है कि तालाब के किनारे मरी हुई मछलियों से अट गए हैं। मरी हुई मछलियों से उठने वाली सडांध के कारण लोगों का गांव में रहना दूभर हो गया है। भारी सख्या में मछलियों के मरने के कारण तालाब का पानी भी दूषित हो गया है। जिससे ग्रामीणों के समक्ष पशुओं के पीने के पानी की समस्या खड़ी हो गई है। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले पंद्रह दिन से लगातार तालाब में मछलियां मर रही हैं। मरी हुई मछलियां हवा के चलते किनारों पर जमा हो गई हैं। तालाब का पानी भी बदबूदार हो गया है। तालाब की सफाई कराने की मांग अधिकारियों से की गई थी। लेकिन आजतक इस समस्या पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। ग्रामीणों ने मांग की कि तालाब की सफाई करवाई जाए और उसमें स्वच्छ पानी भरवाया जाए।

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें