आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

28.9.09

शोभा यात्रा निकाल मां दुर्गा का विसर्जन किया


जींद (हरियाणा)
विजयदशमी पर्व पर महिषासुर मर्दनी मां दुर्गा, कार्तिक, गणेश, लक्ष्मी, सरस्वती की प्रतिमाओं का सोमवार को हांसी ब्रांच नहर में पूजा पाठ के बाद विसर्जन किया गया। विसर्जन से पूर्व सैंकड़ों भक्तों ने रंगों व आतिशबाजी के साथ शहर में शोभा यात्रा निकाली। जैसे ही शोभा यात्रा हांसी ब्रांच नहर पुल पर पहुंची तो वैदिक मंत्रों के साथ मां दुर्गा की पूजा की गई।
विजयदशमी पर्व पर सोमवार को भारत विकास परिषद भूतेश्वर शाखा के तत्वाधान में महिषासुर मर्दनी मां दुर्गा, कार्तिक, गणेश, लक्ष्मी, सरस्वती आदि की शोभा यात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा के दौरान भक्तों ने मां भगवती के जयकारे लगाए और नाच गाकर अपनी श्रद्धा व्यक्त की। शाखा प्रधान केपी सिंह ने बताया कि पिछले पांच दिनों से बड़े डाकखाना के निकट महिषासुर मर्दनी मां दुर्गा, कार्तिक, गणेश, लक्ष्मी, सरस्वती आदि की पूजा के लिए पंडाल लगाया गया था। जिसमें प्रतिदिन पूजा-पाठ के बाद भंडारे का आयोजन किया जाता था। विजयदशमी के दिन अगले वर्ष फिर से मां दुर्गा के घर आने की कामना को लेकर शहर में शोभायात्रा निकाल सभी प्रतिमाओं का नहर में विसर्जन किया गया।

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें