आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

29.9.09

पूनम जाटान बनी जिले की पहली महिला नर्सिंग सर्विस में लेफ्टिनेंट

जींद (हरियाणा) :- अर्बन एस्टेट निवासी पूनम जाटान ने मिल्ट्री नर्सिंग सर्विस में लेफ्टिनेंट बनकर केवल जिले का नाम रोश किया है बल्कि अपने माता पिटा का भी नाम रोशन किया है। पूनम के लेफ्टिनेंट बनने पर जहां परिवार खुशी से फूला नहीं मा रहा है, वहीं पूनम को बधाई देने वालों का तांता लग गया है। फिलहाल पूनम को कमांड अस्पताल लखनऊ में नियुक्ति मिली है और वह जिले की पहली महिला नर्सिंग लेफ्टिनेंट है।
सेवानिवृत स्टेशन सुप्रीटेंडेंट पूनम जाटान के दादा उमेद सिंह ने बताया कि पूनम बचपन से ही काफी प्रतिभाशाली थी और समें सीखने की ललक थी। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों राष्ट्रीय स्तर पर कमीशनिंग इन नर्सिंग ऑफिसर का टेस्ट हुआ था। जिसमें प्रतिभागियों ने भाग लिया था। पूनम प्रतिभाशाली चयनित प्रतिभागियों में शामिल थी।
उन्होंने बताया कि पूनम जब चार वर्ष की थी, तो उसके पिता उदयराज सिंह की दुर्घटना में मौत हो गई थी। पूनम ने बारहवीं तक की पढ़ाई डीएवी स्कूल जींद तथा नर्सिंग की पढ़ाई एमएम कालेज ऑफ नर्सिंग मुलाना से की। अब उसका चयन मिल्ट्री नर्सिंग सर्विस में लेफ्टिनेंट के पद पर हुआ है। उन्होंने बताया कि पूनम की मां कुसुम देवी घरेलू महिला है और वह अपनी बेटी को आगे बढऩे के लिए हमेशा प्रेरित करती रही है।

1 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें