आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

30.9.09

मनीष व कविता ने भारत का नाम रोशन किया

जींद (हरियाणा)
भाई सुरेंद्र मलिक मैमोरियल खेल स्कूल निडानी की मनीष कविता ने मलेशिया में आयोजित पांचवी एशियन जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता में भारत की टीम से खेलते हुए अंतिम मुकाबले में ईरान की टीम को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया। बुधवार को दोनों खिलाड़ियों के गांव पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया।
खेल स्कूल निडानी की प्राचार्या राजवंती मलिक ने बताया कि गांव फतेहगढ़ निवासी मनीष तथा गांव पडाना निवासी कविता किसान परिवार से संबंध रखती हैं। दोनों ही छात्राएं पिछले सात वर्षें से खेल स्कूल में पढ़ते हुए शैक्षणिक एवं खेल क्षेत्र में लगातार अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाती रही हैं। पच्चीस से सताईस सितंबर तक मलेशिया में आयोजित पांचवीं एशियन जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता के लिए दोनों का चयन किया गया था। भारतीय टीम में मनीष को पहले कविता को चौथे स्थान पर रखा गया। दोनों ही खिलाड़ियों ने टीम में मौजूद अन्य खिलाड़ियों के सहयोग से अंतिम मुकाबले में ईरान की टीम को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया। इस अवसर पर विद्यालय निदेशक दलीप सिंह ने मनीष, कविता प्रशिक्षक नरेंद्र देशवाल को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की।

1 टिप्पणियाँ:

भारत में कुशलता की कमी थोड़े ही है कमी है तो उनको उस स्तर पर पहुँचने वालों की !!

एक टिप्पणी भेजें