आप अपने क्षेत्र की हलचल को चित्रों और विजुअल समेत नेटप्रेस पर छपवा सकते हैं I सम्पर्क कीजिये सेल नम्बर 0 94165 57786 पर I ई-मेल akbar.khan.rana@gmail.com दि नेटप्रेस डॉट कॉम आपका अपना मंच है, इसे और बेहतर बनाने के लिए Cell.No.09416557786 तथा E-Mail: akbar.khan.rana@gmail.com पर आपके सुझाव, आलेख और काव्य आदि सादर आमंत्रित हैं I

12.5.09

पालतू कुते की सेवा !


पूरी दुनिया में आर्थिक मंदी का दौर है. कहा जा रहा है की लोगोंकी नौकरियां जा रही है. अमेरिका में यह स्पष्ट अनुभव कियाजा सकता है.
वहीँ मेरा ध्यान -सुबह बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रहा था तो- रेडियो ( National Public Radio) पर इस समाचार पर गया. जुलाई 2009 से अमेरिका में एक हवाई जहाज कंपनी (Pet Airlines) सिर्फ पालतू जानवरों के लिए सेवा शुरू करने जारही है. इस कंपनी की वेबसाइट पर लिखा है की 149 डॉलर मेंआप अपने पालतू को न्यू यार्क से शिकागो भेज सकतें हैं (वैसेसाउथ वेस्ट हवाई सेवा से मैंने 59 डॉलर में इसी हवाई यात्रा कालाभ उठाया हुआ है, लेकिन लगता है आदमी की कोई कीमतही नहीं).
अब कुच्छ ज्यादा नहीं लिखूंगा, नहीं तो पशु-प्रेमी तथाजानवरों के अधिकारों को लेकर सक्रिय लोग कहीं भड़क जाएँ!
यदि आप मो भी टिकेट बुक करवानी है तो इस हवाई जहाजकंपनी की वेबसाइट को देखिये:
http://www.petairways.com/

(फोटो: गूगल के साभार से )

3 टिप्पणियाँ:

नीचे की खबर में एक मृत व्यक्ति को कुत्ता खा रहा है और उससे ऊपर की खबर में सुंदर युवती का कुत्ते के प्रति प्रेम झक्झोले खा रहा है. डॉक्टर साहब क्या कहेंगे?

अकबर जी:
यही तो दुनिया का विरोधाभास है, असमानताएं! एक तरफ अमीरी, दूसरी तरफ बच्चे भूखे मर रहे हैं.
अपने देश को ही लीजिये. खुले आम अपराधी तथा गुंडे राज कर रहे हैं, आम जनता सोयी हुयी है, 50 % मतदान भी नहीं हो रहा लोक सभा के चुनावों में. मुंबई आतंक वादी हमले के बाद लोग भरी संख्या में गेटवे ऑफ़ इंडिया पर candle लाइट जलाने तो पहुँच गए, मतदान के दिन केवल 43 % मतदान हुआ मुंबई में. आँगन वाडी का अनाज - जो बच्चों के लिए निर्धारित है- उसे भी बेच के खाया जाता है.

जी हाँ, आपने दुरुस्त फ़रमाया सिक्के के दो पहलू हैं.

एक टिप्पणी भेजें